loader
कोरोना को लेकर महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर, स्वास्थ्य मंत्री का बयान- तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ रहे हम

कोरोना को लेकर महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर, स्वास्थ्य मंत्री का बयान- तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ रहे हम

March 21, 2020, 08:26 PM

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखा जा रहा है। यहां कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 63 पर पहुंच गई है। बात करें देश भर की तो पुरे देश में अब तक 250 मामले सामने आया है। इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर खतरा देखा जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 11 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है।

इसी बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 11 नए मामले आने के साथ 63 हो गई है। उन्होंने कहा है कि '11 नए मामलों में से आठ लोगों ने विदेश की यात्रा की थी और तीन लोग प्रभावित लोगों के संपर्क में आए थे।' स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 'मैं लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील करता हूं। उन्हें सामाजिक दूरी बनाकर और साफ सफाई रखकर आत्म अनुशासन बरतना चाहिए।'

चिंता जताते हुए टोपे ने कहा कि 'अगर लोग सुनते नहीं और अनावश्यक रूप से सार्वजनिक यातायात का इस्तेमाल करना जारी रखते हैं तो हमें कुछ और सोचना होगा।' उन्होंने कहा कि हम इस संक्रामक रोग के दूसरे चरण में हैं और तीसरे चरण की ओर बढ़ रहे हैं।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।