loader
पत्नी ने आलू रखने के लिए की बेसमैंट की डिमांड, पति कर दिया एेेसा कमाल

पत्नी ने आलू रखने के लिए की बेसमैंट की डिमांड, पति कर दिया एेेसा कमाल

August 1, 2018, 12:35 PM

एक महिला ने अपने पति से  आलू रखने के लिए एक बेसमेंट बनाने की डिमांड की तो  पति एेसा काम कर दिया कि एक यादगार बन गई। दरअसल पत्नी तोस्या की इस मांग पर पति ने 23 साल में जमीन के अंदर एक महल खड़ा कर दिया। पति लेवोन की मौत तो 2008 में हो गई लेकिन उनके बनाए हुए महल को देखने के लिए अभी कई पर्यटक आते हैं।
PunjabKesari
जमीन के अंदर बने इस महलनुमा घर को एक मध्ययुगीन इमारत की शक्ल दे दी गई है। इस महल के अंदर गुफाएं और नहरें भी बनाई गईं हैं, साथ ही साथ दरवाजों को मेहराब की शक्ल दी गई है। उनकी पत्नी यहां आने वाले पर्यटकों को अपने इस महल के सातों कमरे दिखाती हैं। वे इसे प्यार की निशानी करार देती हैं। महल बनाने वाले शख्स लेवोन की पत्नी बताती हैं कि उन्होंने जब एक बार खुदाई शुरू की तो वे रूके नहीं। 1985 में उन्होंने अपना ये काम शुरू किया था, मैनें उन्हें कई बाार रोकना चाहा लेकिन  वह अपना काम करते रहे। उन्होंने घर बनाने की ट्रेनिंग ले ली थी।

PunjabKesari
इस काम के लिए वे रोज 18 घंटे काम करते थे। काम के दौरान थोड़ी झपकी ले लेते थे और उटकर फिर काम में लग जाते थे। उन्हें भरोसा था की भगवान भी उनकी इस काम में मदद कर रहा है। 20 साल में उन्होंने जमीन के अंदर नॉर्मल औजारों से तीन हजार वर्ग फुट का हिस्सा खोद लिया था। लेवोन की मेहनत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने खुदाई में 600 ट्रक मिट्टी और पत्थर निकाले। 2008 में महल की एक दीवार टूट गई। इसके चलते लेवोन को हार्टअटैक आया और 67 साल में उनकी मौत हो गई। तोस्या ने अपने पति की याद में एक 

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।