loader
बिजली बिल जमा कराओ, 5 फीसदी की छूट पाओ

बिजली बिल जमा कराओ, 5 फीसदी की छूट पाओ

May 21, 2020, 08:03 PM

 कोरोना के चलते बिजली उपभोक्ताओं को बगैर "लेट सरचार्ज" के बिल जमा कराने के लिए दी गई छूट में अब दस दिन शेष बचे है.दरअसल,सरकार ने उपभोक्ताओं को 31 मई तक बिल जमा कराने का समय दे रखा है, साथ ही इस दरमियान बिल जमा कराने पर 5 फीसदी "छूट" की स्कीम भी लागू है.लेकिन इस स्कीम का फायदा नहीं उठाने वालों को जून में बिजली बिल बड़ा झटका देगा.एक तरफ जहां तीन माह के उपभोग का एकसाथ बिल आएगा, वहीं दूसरी ओर लेट सरचार्ज का करंट भी बिल में दौडेगा.

ऐसे में जयपुर डिस्कॉम एमडी ए के गुप्ता ने सभी फील्ड अभियंताओं को निर्देश दिए है कि वे जनता को बिजली का बिल जमा करवाने के प्रति जागरूक करें.इसके साथ ही डिस्कॉम प्रशासन ने कोरोना काल से निपटने के लिए ऑनलाइन पेंमेंट सिस्टम को भी मजबूत करना शुरू कर दिया है.आखिर डिस्कॉम का कैसा रहा कोरोना काल और आगे वित्तीय संकट को खत्म करने के लिए क्या है एक्शन प्लान. इन सभी मुद्दों को लेकर जयपुर डिस्कॉम एमडी ए के गुप्ता ने खासबातचीत की हमारे संवाददाता विकास शर्मा ने.

(डिस्कॉम का ये है राजस्व गणित)
-कोरोना के चक्कर में बिजली उपभोक्ताओं ने बिल भरने से पीछे खींचे हाथ !
-प्रदेश की बिजली कंपनियों का गड़बड़ा रहा फाइनेंसियल मैनेजमेंट
-तीनों बिजली कंपनियों ने जारी किए 3600 करोड़ के बिल
-लेकिन इसकी एवज में महज 1200 करोड रुपए की वसूली
-लाख प्रयास और छूट की स्कीम के बावजूद सिर्फ 24 फीसदी ही राजस्व
-ऐसे में अब 31 मई नजदीक आते देख फील्ड अभियंताओं को निर्देश

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।