loader
रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर

January 11, 2021, 10:06 PM

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से आधिकारिक रूप से बाहर हो गए हैं. उन्हें सिडनी टेस्ट के दौरान बैटिंग में चोट लगी थी. मिचेल स्टार्क की गेंद उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी थी. इससे उनका अंगूठा डिसलोकेट हो गया था. यह घटना सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन की है. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि चोट लगने के बाद रवींद्र जडेजा अभी सिडनी में ही हाथ के स्पेशलिस्ट डॉक्टर से सलाह लेंगे. इसके बाद वे भारत लौट आएंगे. यहां वे बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चोट के उपचार और देखरेख के लिए जाएंगे.

बीसीसीआई ने बताया कि इस वजह से ब्रिस्बेन में होने वाले आखिरी टेस्ट में जडेजा खेल नहीं पाएंगे. यह टेस्ट 15 से 19 जनवरी के बीच खेला जाएगा. जडेजा इस दौरे पर दूसरी बार चोटिल हुए हैं. इससे पहले टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भी उन्हें चोट लगी थी. उनके सिर पर गेंद लगने के साथ हैमस्ट्रिंग में भी खिंचाव हो गया था. इसके चलते वे दो टी20 और पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. हालांकि मेलबर्न और सिडनी टेस्ट में वे खेले. इन दोनों में उन्होंने भारतीय टीम के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया.

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।