loader
जनधन खाता वाले जूनियर खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि देने में बीसीसीआई को हुई परेशानी

जनधन खाता वाले जूनियर खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि देने में बीसीसीआई को हुई परेशानी

May 17, 2020, 07:59 PM

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को उन खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि जारी करने में परेशानी हुई जिनका बैंक खाता‘जनधन’ योजना के तहत खुला है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि उन्हें लगभग छह जूनियर क्रिकेटरों को पुरस्कार की राशि देने में परेशानी हुई क्योंकि उनका बैंक खाता जनधन योजना के तहत खुला है। ऐसे खातों में अधिकतम 50,000 रूपये की राशि जमा की जा सकती है। बीसीसीआई शीर्ष समिति के इस अधिकारी ने पीटीआई-से कहा, ‘‘ बीसीसीआई वार्षिक समारोह में पुरस्कार पाने वाले सभी आयु वर्ग के क्रिकेटरों को डेढ़ लाख रुपये दिए जाने थे।

सीनियर खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि का हस्तांतरण 11 जनवरी को समारोहके तुरंत बाद कर दिया गया था।लेकिन पांच जूनियर क्रिकेटरों के खाते में डेढ लाख रुपये की लेनदेन को अस्वीकार कर दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इन खातों में कई बार रकम डालने की कोशिश विफल होने के बाद हमने अपने बैंक से इस बारे में पूछा तो पता चाला कि इन क्रिकेटरों का खाता जनधन योजना के तहत खुला है। ऐसे में एक बार में 50,000 हजार रुपये ही जमा हो सकते है।’’ इसके बाद बीसीसीआई ने अपने बैंक (बैंक ऑफ महाराष्ट्र) से सभी खिलाड़ियों के खाते वाले बैंकों से संपर्क करने को कहा ताकी मुद्दे को सुलझाया जा सके।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।