loader
लॉकडाउन 4.0 में स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स और स्‍टेडियम खोलने की अनुमति, फैंस को नो एंट्री

लॉकडाउन 4.0 में स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स और स्‍टेडियम खोलने की अनुमति, फैंस को नो एंट्री

May 17, 2020, 08:01 PM

भारतीय सरकार ने रविवार को देशव्‍यापी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 31 मई कर दी है, लेकिन इसके साथ ही अपने आदेश में ढील के साथ नए दिशा-निर्देश और नियम जारी किए हैं। देश के स्‍पोर्ट्स स्‍टेडियम को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है, जो मैचों की मेजबानी भी कर सकते हैं। हालांकि, इसमें फैंस पर पाबंदी लगाई गई है। जी हां, भारतीय सरकार ने देशव्‍यापी लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया है। इसमें खेल मैदानों और कॉम्‍प्‍लेक्‍स को खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन फैंस को एंट्री नहीं दी जाएगी।

गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 4.0 के लिए नए दिशा-निर्देश और नियम जारी किए हैं, जिसमें ध्‍यान दिलाया गया है कि स्‍टेडियम को खोलने की इजाजत है, लेकिन बिना दर्शकों के। गृह मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, 'स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स और स्‍टेडियम खोलने की अनुमति है। हालांकि दर्शकों को आने की इजाजत नहीं है।'

नए नियम देश के एथलीट्स के लिए बड़ी राहत की खबर लाए हैं। सभी खेल टूर्नामेंट्स कोरोना वायरस महामारी के कारण या तो रद्द हुए या फिर स्‍थगित कर दिए गए हैं। गृह मंत्रालय द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी के बारे में विचार करने का मौका मिल गया है। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया था।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।