loader
साध्वी पद्मावती को गिरफ्तार किए जाने पर गुस्सा, बिहार से 50 समर्थक जाएंगे दिल्ली

साध्वी पद्मावती को गिरफ्तार किए जाने पर गुस्सा, बिहार से 50 समर्थक जाएंगे दिल्ली

February 1, 2020, 12:41 PM

गंगा की अविरलता की मांग को लेकर मातृ सदन में अनशन पर बैठीं बिहार की बेटी साध्वी पद्मावती का स्वास्थ्य बिगड़ने पर 47वें दिन पुलिस ने देर रात उन्हें जबरन उठाकर दून अस्पताल में भर्ती करा दिया था. हालांकि, इलाज के बाद दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय से डिस्चार्ज कर दिया गया. हालांकि, इस घटना के बाद उनके पैतृक गांव में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. साध्वी को हिरासत में लिए जाने के बाद सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी गिरफ्तारी दी. हालांकि बाद में पुलिस ने बांड भरवाने के बाद उन्हें छोड़ दिया.

नालंदा से करीब 50 लोगों की टीम साध्वी के समर्थन में हरिद्वार के मातृ सदन आश्रम जाएगी. टीम के सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उनसे साध्वी की मांगों को पूरा करवाने का आग्रह करेंगे.

बता दें कि पुलिस ने गुरुवार रात में सीएमओ की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के आधार पर उनको उठाया था. इसके बाद शुक्रवार को मातृ सदन की ओर से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, एसडीएम , सीएमओ और थानाध्यक्ष के खिलाफ कोर्ट में वाद दायर किया है.

हाल ही में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर इनका अनशन तुड़वाने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था और हालचाल लेने के लिए अपने जल संसाधन मंत्री संजय झा और सांसद कौशलेंद्र कुमार को हरिद्वार भेजा था. वहीं, मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संदेश लेकर यूपी के अधिकारी भी हरिद्वार पहुंचे थे, लेकिन साध्वी ने अनशन खत्म करने से इन्कार कर दिया था.

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।