loader
जम्मू में व्यापक प्रदर्शन के बाद कर्फ्यू लागू, सेना ने फ्लैग मार्च किया

जम्मू में व्यापक प्रदर्शन के बाद कर्फ्यू लागू, सेना ने फ्लैग मार्च किया

February 16, 2019, 01:58 PM

पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर हुए व्यापक प्रदर्शन तथा पथराव एवं आगजनी की घटनाओं के बाद जम्मू शहर में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया और सेना ने संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में ऐहतियाती उपाय के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयीं। शहर में बंद के दौरान क्रुद्ध लोंगों ने कर्फ्यू को तोड़ते हुए इस आतंकवादी हमले के खिलाफ रैलियां निकाली। पुलिस को रेजीडेंसी रोड, काची छावनी और डोगरा हॉल क्षेत्रों में लोगों को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा।

गुज्जर नगर इलाके में पांच वाहनों में आग लगा दी गयी जबकि प्रदर्शनकारियों ने कई अन्य वाहनों को पलट दिया। प्रदर्शनकारियों कहना था कि जब वे हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे उस दौरान छतों से उन पर पथराव किया गया। अधिकारियों ने बताया कि सांप्रदायिक झगड़ों की आशंका के चलते जम्मू शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। संभागीय आयुक्त संजय वर्मा ने पीटीआई को बताया कि प्रशासन ने सेना की मदद मांगी गयी। सेना ने गुज्जर नगर एवं शहीद चौक इलाकों में फ्लैग मार्च किया। वर्मा ने बताया कि संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किये गये हैं।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।