loader
केंद्र ने कश्मीर में भेजी अर्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां

केंद्र ने कश्मीर में भेजी अर्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां

February 23, 2019, 12:53 PM

केंद्र सरकार का आकंतियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है वहीं दूसरी तरफ सरकार ने अर्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां श्रीनगर भेज दी हैं। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही सरकार सख्त कदम उठा रही है और श्रीनगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार रात जेकेएलएफ के प्रमुख और अलगाववादी नेता यासीन मलिक को पुलिस के गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट में धारा 35ए पर होने वाली सुनवाई के मद्देनजर हुई है।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार घाटी ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां भेजी गई हैं। इनमें सीआरपीएफ की 45 कंपनियां, 35 बीएसएफ की और सशस्त्र सेना बल के अलावा आईटीबीपी की 10-10 कंपनियां शामिल हैं।

घाटी में जारी सरकार की कार्रवाई से अलगाववादी घबराए हुए हैं। पिछले दिनों घाटी में जमात-ए-इस्लामी के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सरकार के इन कदमों को जमात-ए-इस्लामी नेक्षेत्र को अनिश्चितता में डालने के लिए तैयार साजिश करार दिया है।

इस कार्रवाई से महबूबा मुफ्ती भी नाखुश नजर आईं और उन्होंने ट्वीट कर इसकी आलोचना की है। उन्होंने लिखा है कि पिछले 24 घंटों में हुर्रियत नेताओं और कईं जमात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। इसे समझ नहीं पा रहे हैं।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।