loader
वैष्णो देवी श्राइनबोर्ड ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

वैष्णो देवी श्राइनबोर्ड ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

March 16, 2020, 08:30 PM

.देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैष्णो देवी श्राइनबोर्ड द्वारा यात्रा मार्ग पर हर उचित कदम उठाए जा रहे है. वही कोरोना वायरस के चलते श्राइनबोर्ड द्वारा एन.आर.आई सहित विदेशी श्रद्धालुओं के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है. इस एडवाइजरी के तहत एन.आर.आई सहित विदेशी श्रद्धालुओं को भारत आने के 28 दिन बाद तक बैष्णो देवी में न आने की हिदायत दी गई है. श्राइनबोर्ड ने देशभर से मां वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा है कि अगर किसी श्रद्धालु को यात्रा से पहले खांसी, तेज बुखार ,सांस लेने में दिक्कत आ रही है तो वह प्लान स्थगित कर दे. सीईओ श्राइनबोर्ड रमेश कुमार के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर यात्रा मार्ग पर भी हर संभव एहतियात बरती जा रही है. यात्रा मार्ग पर बने चिकित्सकों को भी कोरोना वायरस संबधित प्रशिक्षित किया गया है. ताकि अगर किसी यात्री में कोरोना वायरस संबधित लक्ष्ण पांए जाते है तो तत्काल उचीत उदम उठाए जांऐ.
कोरोना वायरस से निपटने हेतु वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर लगे आडियो सिस्टम के माध्यम से भी श्रद्धालुओं जागरूक किया जा रहा है. बोर्ड के अनुसार अधिक भीड़भाड वाले क्षेत्रों जैसे वेंटिंग हॉल, अटका आरती स्थल, कतार में खड़ा होने वाले स्थलों को भी दिन में कम से कम चार वार सैनेटाईज किया जा रहा है. जिला विकास आयुक्त रियासी इंदु कंवल चिब ने कोरोना वायरस के कहर को लेकर जिला रियासी सहित कटड़ा में भी धारा 144 लगा दी है. जिसके तहत कटड़ा में आए दिन आयोजित होने वाले भंडारों, लंगरों, पब्लिक फंक्शन, जिम, मॉल आदि पर आगामी 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया है. इस संबध में जिला आयुक्त रियासी इंदु कंवल चिब ने कहा कि कटड़ा में भी धारा 144 लगा दी गई है ,पर रोजाना आ रहे हजारों श्रद्धालुओं को देखते हुए कुछ चीजों पर ही आगामी 31 मार्च तक पाबंदी लगाई है.

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।