loader
साल के पहले दिन BCCI की अहम बैठक, विश्व कप को लेकर दिखाई सख्ती

साल के पहले दिन BCCI की अहम बैठक, विश्व कप को लेकर दिखाई सख्ती

January 1, 2023, 10:36 PM

बीसीसीआई साल 2023 के पहले दिन से ही एक्शन के मूड में नजर आई है। इस दिन बीसीसीई ने एक रिव्यू मीटिंग का आयोजन किया है। इस बैठक में भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप के प्रदर्शन पर भी इस बैठक में चर्चा की गई है। बीसीसीआई की बैठक में कहा गया कि खिलाड़ियों को टीम में चयन पाने के लिए योयो टेस्ट देना होगा। खिलाड़ी इस टेस्ट में पास होंगे तभी वो टीम में चयन लेने के लिए पात्र होंगे।बता दें कि योयो टेस्ट एक फिटनेस टेस्ट है जिसमें खिलाड़ियों की फिटनेस की जांच की जाती है। इस टेस्ट में खिलाड़ियों का स्टेमिना भी देखा जाता है। इस टेस्ट में पूरी तरह से टेक्नोलॉजी की मदद से लिया जा सकता है। बता दें कि टेस्ट में 20 मीटर पर एक शंकु रखा होता है। इसमें खिलाड़ियों को दौड़ना होता है।बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि उभरते खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में खेलने से पहले घरेलू सेशन भी खेलना होगा। बैठक में बीसीसीआई ने योयो टेस्ट और डेक्सा को चयन प्रक्रिया का हिस्सा बना दिया है। इस बैठक में इस वर्ष होने वाले विश्व कप को लेकर भी चर्चा की गई है।आईपीएल 2023 और विश्व कप 2023 को लेकर भी इस बैठक में विचार विमर्श किया गया है। आईसीसी विश्व कप 2023 की तैयारियों के लिए, एनसीए आईपीएल फ्रेंचाइजी को लेकर भी चर्चा की गई है।

इन दिग्गजों की मौजूदगी में हुई बैठक

बीसीसीआई की बैठक में अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी मौजूद रहे। इस बैठक में चेतन शर्मा भी मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023, आईपीएल 2023, खिलाड़ियों की उपलब्धता, फिटनेस, कार्यभार आदि को लेकर विस्तृत रुप में चर्चा की गई है।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।