loader
जियो ने लॉन्च की नई रेलवे ऐप, फोन पर भी मिलेगी ट्रेन टिकट बुकिंग सुविधा

जियो ने लॉन्च की नई रेलवे ऐप, फोन पर भी मिलेगी ट्रेन टिकट बुकिंग सुविधा

January 30, 2019, 05:22 PM

रिलायंस जियो ने 4जी वोल्टी फीचर फोन जियोफोन पर ग्राहकों के लिए रेल टिकट की बुकिंग, रद करने और पीएनआर की जानकारी हासिल करने के लिए एक ऐप लांच किया है।

यह पहला मौका है जब किसी फीचर फोन पर ग्राहकों को इस प्रकार की सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं।

कंपनी के मुताबिक जियो रेल ऐप सेवा अभी केवल जियोफोन और जियो फोन-2 ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। रेल टिकट बुक कराने के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस ऐप के जरिए ग्राहक तत्काल बुकिंग भी करा सकेंगे। जियोफोन के जिन ग्राहकों के पास आईआरसीटीसी की लॉगिन आईडी नहीं है, वे जियो रेल ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।स्मार्टफोन के लिए बने आईआरसीटीसी के ऐप की तरह JioRail ऐप से भी ग्राहक तत्काल बुकिंग कर सकेंगे। जियोफोन के जिन ग्राहकों के पास आईआरसीटीसी का एकाउंट नही है वह JioRail ऐप का इस्तेमाल कर नया एकाउंट भी बना सकते हैं। PNR स्टेट्स चेंज अलर्ट, ट्रेन लोकेटर और फूड आर्डर जैसी सेवाएं भी JioRail ऐप पर जल्द लाने का प्लान है। JioRail ऐप टिकट बुकिंग को काफी आसान बना देगा। जियोफोन ग्राहकों को टिकट बुकिंग के लिए लंबी लाइनों और ऐजेंटों से मुक्ति मिलेगी।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।