loader
नबाबों का शहर लखनऊ नहीं, लक्ष्मणपुरी के नाम से जाना जाय

नबाबों का शहर लखनऊ नहीं, लक्ष्मणपुरी के नाम से जाना जाय

March 20, 2021, 02:13 PM

लखनऊ : लखनऊ को लक्ष्मण पूरी, इमामबाड़ा को मत्स्य विष्णु हिन्दू भवन ,व रूमी दरवाजा को श्री राम द्वार की मांग सुशील तिवारी हिन्दू आर्मी चीफ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पत्र लिख कर मांग की। लखनऊ को लक्ष्मणपुरी, इमामबाड़ा को मत्स्य विष्णु हिन्दू भवन व रूमी दरवाजा को श्रीराम द्वार करने की उठाई मांग। सुशील तिवारी हिन्दुआर्मी चिफ ने बताया की लखनऊ नाबाबों की नहीं, श्री राम के अनुज लक्ष्मण जी की नगरी है इसे नबाबों के नगर न कहा  जाए और इसे संविधानिक प्रक्रिया के तहत लखनऊ को लक्ष्मण पूरी या लक्ष्मण नगर के नाम से पुकारा जाए और सभी सरकारी गैर सरकारी व पर्यटन क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से लक्ष्मणपूरी या लक्ष्मण नगर किया जाए और नवाबों का सहर कहने वालों को कानूनन सजा दिये जाने का प्रावधान हो।

सुशील तिवारी ने कई ऐसे विषय बताए जिससे प्रतीत होता है कि हिन्दू आर्मी ने जो विषय उठाया है वो सत्य है और एक नजर में लखनऊ लक्ष्मण पूरी है, रूमी दरवाजा श्रीराम द्वार है और इमामबाड़ा मत्स्य विष्णु हिन्दू भवन है क्योकि श्री राम ने अपने अनुज लक्ष्मण जी को ये नगर दिया था जो लक्ष्मणपुरी के लक्ष्मण नगर के नाम से जाना जाता था। सुशील तिवारी ने बताया कि उन्होंने यु ट्यूब वीडियो साक्ष्य के तौर पर पत्र में लिखा है जिससे सरकार को कई विषय ऐसे मिलेंगे जिससे लख़नऊ को लक्ष्मणपुरी श्री राम द्वार, मत्स्य हिन्दू भवन करने में मदद मिलेगा

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।