loader
सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

April 23, 2024, 06:53 PM

लखनऊ, 23 अप्रैल। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन समारोह’ में जहाँ एक ओर अभिभावक सी.एम.एस. की अनूठी ब्राडर एण्ड बोल्डर शिक्षा पद्धति से रूबरू हुए तो वहीं दूसरी ओर छात्रों की अपने अभिभावकों के समक्ष बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. भारती गाँधी ने समारोह का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. गाँधी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि छात्रों को भौतिक, सामाजिक और आध्यात्मिक, तीनों प्रकार की शिक्षा प्रदान कर उसका सर्वांगीण विकास किया जाए एवं उनमें इतना आत्मबल भरना है कि वे आने वाले कल की सभी चुनौतियों का सामना कर सकें।

            समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म व विश्व शांति प्रार्थना से हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समारोह में चार-चांद लगा दिये। ब्रेन टीजर, स्टोरी राइटिंग, मैथ्स मानिया, आर्ट एण्ड क्राफ्ट, लिटरेरी लाइव्स, पपेट शो आदि विभिन्न कार्यक्रमों में छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था जिसके माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा निखर कर सामने आयी। प्रधानाचार्या श्रीमती त्राप्ती द्विवेदी ने इस अवसर पर कहा कि सी.एम.एस. छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें चुस्त एवं संतुलित व्यक्तित्व का धनी, मानव जाति के लिए ईश्वर का उपहार एवं टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने के लिए प्रयत्नशील है। 

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।