loader
यूपी के इन जिलों में अगले 48 घंटे तक नहीं मिलेगी शराब, बंद रहेंगे ठेके और बीयर बार

यूपी के इन जिलों में अगले 48 घंटे तक नहीं मिलेगी शराब, बंद रहेंगे ठेके और बीयर बार

April 24, 2024, 09:41 PM

यूपी के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार बुधवार शाम थम जाएगा। इस चरण में पश्चिमी यूपी की आठ सीटों पर वोटिंग होगी। इसे लेकर आज शाम से ही अगले 48 घंटों तक के लिए शराब की दुकान और बीयर बार बंद रहेगी।

इन जिलों में अगले 2 दिन ड्राई डे जैसा माहौल रहेगा। गौतमबुद्ध नगर के जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चुनावी क्षेत्र की सारी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

जिला आबकारी अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन आयोग के आदेश का पालन कराया जाएगा। अगले 24 घंटे सभी बीयर बार और ठेके बंद रहेंगे। नियमों का उल्लघंन करने वालों पर जुर्माना या जेल समेत अन्य कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव को ध्यान में रखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शराब कि बिक्री की लगातार निगरानी की जा रही है। बंद के दौरान, कोई अवैध रूप से शराब बेचते हुए पाया गया तो उप्तदान शुक्ल कानून के हिसाब से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अगले 48 घंटे इन शहरों में रहेगा ड्राई डे

दूसरे चरण के दौरान यूपी की आठ सीटों पर चुनाव है। इनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा शामिल है। यानी अगले 48 घंटे इन शहरों में शराब के ठेके और बीयर बार पूरी तरह बंद रहेंगे। अवैध तौर पर अगर कोई बेचते पाया गया तो उस पर कानून कार्रवाई की जाएगी।

26 अप्रैल को होंगी वोटिंग

यूपी के आठ सीटों पर होने वाले दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इस सभी सीटों पर 91 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।